gyanbooster logo
gyanbooster

How to write SEO friendly blog in 2024

SEO friendly blog kaise likhe

नमस्कार दोस्तो आप हम आपको एक बहुत ही चर्चित विषय जिसका नाम है SEO friendly blog kaise likhe के बारे में इस ब्लॉग How to write SEO friendly blog in 2024 के माध्यम से बताने वाले हैं ।

यह विषय चर्चा में क्यों है क्योंकि लगभग सभी सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर आप लोगों ने इसके बारे में देखा होगा, जिसमें आपको मिलता होगा कि Blogging से लाखों कमाये जा सकते हैं और जहाँ पैसै कमाने की बात आ जाती है वो भी घर बैठे तो वहाँ पर चीजें काफी चर्चा मे आ जाती हैं ।

तो क्या यह सच है कि ब्लॉगिंग से घर बैठे पैसा कमाया जा सकता है जो इसका जवाब है हाँ कमाया जा सकता है और कितना इसका अन्दाजा आपके कंटेट पर निर्भर करता है कि आप कैसे कंटेट लिख रहे हैं और आपकी पहुँच कितनी है, मतलब आपका कंटेट कितने लोगों तक पहुँच रहा है इसलिये Blogging काफी चर्चा का विषय हो गया है ।

How to write SEO friendly blog in 2024

इस ब्लाग How to write SEO friendly blog in 2024 के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप एक बेहतर कंटेट लिख सकते हैं और लोगों तक पहुँचा सकते हैं और Google के फर्स्ट पेज पर आपका ब्लॉग आ सकता है, निचे कुछ तरीके हैं जिनको अपना कर आप एक बेहतर ब्लॉग लिख सकते हैं ।इसको फालो करिये आपको जरूर अच्छा रिजल्ट मिलेगा ये एक दम अनुभव के साथ बताया जा रहा है ।

  • Follow Latest Trends

How to write SEO friendly blog in 2024: SEO friendly blog kaise likhe इस बिन्दु में आपको latest Trends के बारे में बताया जायेगा, दोस्तों अगर आप ब्लॉगिंक का सोच रहे हो तो सबसे पहले आपको अपना Niche निर्धारित करना पडेगा फिर आप इसको शूरू कर सकते हैं, दोस्तों अगर आप ब्लॉग लिखना शूरू कर रहे हो तो सबसे पहले आपको Latest Trends को फॉलो करना चाहिए, इसका मतलब यह है कि आपको जो भी कंटेट ट्रेड मे चल रहा है उस पर आपको ब्लॉग बनाना चाहिए अपने Niche के आधार पर और इसके लिये आपको Google Trends, Google Alert जैसे Tool का प्रयोग करना चाहिए इससे आपको वर्तमान में अधिक सर्च वाले Keyword मिल जायेंगे जिसमे आप ब्लॉग या कंटेट बना सकते हैं या फिर इस Keyword की मदद से आपको अपने कंटेट के लिये आईडिया मिल जायेगा तो ब्लॉग लिखते समय इसका ध्यान जरूर देना चाहिए ।

How to write SEO friendly blog in 2024

  • Thing about SEO

How to write SEO friendly blog in 2024: SEO friendly blog kaise Likhe, Search Engine Optimization एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है Blogging  को लिये, SEO Pillar होता है किसी भी Blogging Website का, अगर इसको आप सुधार लेते हो तो आपके ब्लॉग को उपर जाने से कोई रोक नहीं सकता हैं इसके लिये हमने पहले ही पूरा ब्लॉग बना दिया है जिसको आपने अगर नहीं पढ़ा है तो इस निचे जिये लिंक पर क्लिक कर के पढ़ सकते हैं ।

SEO (Search Engine Optimization)-Rank Your Blog on Google in 2024  

Click Here

Search Engine Optimization को जानना बहुत जरूरी है अगर आप Blogging के फिल्ड में सफल और पैसा कमाना चाहते हैं तो ।

  • Mobile first indexing

जब आप अपना वेबसाइट बनातो हो तो आपको अपने थीप पर ध्यान चाहिए कि वह light weight हो जिससे की वेबसाइट जल्दी से खुल सके जिससे कि यूजर को कंटेट पढ़ने में आसानी हो, जब आप ब्लागिंग कर रहे हो तो आपको ध्यान रखना चाहिए की आपका ब्लॉग Mobile के लिये उपयुक्त हो और Mobile के लिये उसकी indexing पहले हो क्योंकि वर्तमान में Mobile पर ज्यादा यूजर हैं इसलिये आपका ब्लॉग मोबाइल पर आसानी से खुलना चाहिए इससे आपकी रिच बहुत ज्यादा हो सकती है तो अगर आप How to write SEO friendly blog in 2024 में SEO friendly blog kaise Likhe के बारे में सोच रहे है तो आपको Mobile Indexing के बारे में सोचना चाहिए और इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है ।

इसे भी पढ़े

SEO (Search Engine Optimization)-Rank Your Blog on Google in 2024

Mastering the Art of Content Writing in 2024

What is Blogging in Hindi -Best Way to Earn More Money in 2024?

 

  • Keyword research in 2024

How to write SEO friendly blog in 2024 का यह बिन्दु काफी बड़ा और महत्वपूर्ण है इसमें आपको Keyword Research करना पड़ता है, आपको किस टॉपिक पर ब्लॉग लिखना चाहिए इसका पता लगना पड़ता है, इसके कई माध्यम है जिसकी मदद से पता लगा सकते हैं, इसमें कौन सा Keyword Trending में है कौन से Keyword पर कितना Keyword Difficulty है ये सारी चीजें शामिल होती हैं ।

  • Content quality

आपके हर ब्लॉग की कंटेट क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए जिससे की यूजर को अच्छा अनुभव प्राप्त हो सके ताकि वह दुबारा आपकी वेबसाइट पर आने को मजबूर हो जाये, आप जिस भी टॉपिक पर ब्लॉग लिखते  हो वह उसी से सम्बन्धित होना चाहिए न कि बिच में फालतू की बातों को लिखकर ब्लॉग को बढ़ाया गया हो आपके ब्लाग में आपके टॉपिक से सम्बन्धी जानकारी जरूर होनी चाहिए और आपके ब्लॉग में आपका अपना कंटेट होना चाहिए किसी का कॉपी ब्लॉग नहीं होना चाहिए आप दूसरों से बस आइडिया ले सकते हैं एकदम उसको कॉपी नहीं कर सकते तो आप इसको अपना के SEO friendly blog लिख सकते हैं ।

  • Use Social Signals in SEO

आपको अपने ब्लॉग में Social Media Signals को जरूर रखना चाहिए इससे कई फायदे हो सकते हैं जैसे सबसे पहले तो आपके ब्लॉगा की SEO Rating बड़ जाती है जो कि किसी भी ब्लॉगर के लिये बहुत आवश्यक है और आपकी अन्य प्लेटफार्म पर रिच बड़ सकती है इसलिये अपने ब्लॉग ये ब्लॉग पोस्ट में Social Media Signals को रखना बहुत जरूरी होता है ।

How to write SEO friendly blog

 

  • Follow Backlink Strategy

Backlink वह होता है जिसकी सहायता से आपकी वेबसाइट को दूसरे के वेबसाइट पर लिंक किया जाता है  यह How to write SEO friendly blog in 2024 के लिये बहुत महत्वपूर्ण  है, इसको जल्द ही हम विस्तार से बताने वाले हैं इसके लिए आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करते रहिए ।

  • Optimize you blog in 2024

How to write SEO friendly blog in 2024: आपने अभी तक जितने भी पोस्ट किया है 5,10 या 15 उन सभी पोस्ट को हमेशा Optimize करते रहिए सारी पोस्ट में कुछ न कुछ बदलाव करते रहिए इससे होगा यह कि आप Google Search Engine की नजर मे रहेंगे और आपकी रैंकिग अच्छी रहेगी ।

तो दोस्तो How to write SEO friendly blog in 2024, Seo Friendly Blog kaise likhe उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट से आपको कुछ साखने को मिला होगा तो आप अपना बहूमूल्य कंमेट करना मत भूलना ।


आप हमे हमारे सोशल मिडिया पर फॉलो कर सकते हैं .

  1. Instagram

  2. Facebook

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Samsung Galaxy M35 5G Launch, Price Kya hai ladla bhai yojna: सबको मिलेगा 10 हजार । ITI Admission 2024: कैसे प्रवेश ले सकते हैं ? ITI Admission Start 2024 Kling AI Kya hai ? Artificial Intelligence Open AI :Artificial Intelligence की अगली पीढ़ी Top Tools for SEO and blog post optimizations? Top 10 Artificial Intelligence Books in Hindi Domain Authority kaise badhayein Juice Jacking- एक साईबर हमला